जगदलपुर: शराब की दुकानें हटाने की मांग को लेकर अनशन

Written by Mahendra Narayan Singh Yadav | Published on: September 14, 2018
जगदलपुर में शराब की दुकानें रिहाइशी इलाकों से हटाने की मांग को लेकर जनता का आंदोलन अब जोर पकड़ता नजर आ रहा है।

शराब की दुकानें हटाने की मांग को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं और उन्हें आंदोलन से जोड़ रहे हैं। साथ ही कार्यकर्ताओं का अनशन सातवें दिन में प्रवेश कर गया।


(Courtesy: Patrika.com)


इस आंदोलन को छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस का भी समर्थन मिल जाने से सरकार पर दबाव बढ़ गया है, लेकिन शराब माफिया के दबाव में वह कोई ठोस फैसला नहीं कर पा रही है।

प्रशासन ने अब तक आंदोलन खत्म कराने के लिए कोई पहल नहीं की है, इसलिए अब घर घर जाकर लोगों को इस मुहिम से जोड़ने में आंदोलनकारी जुट गए हैं।

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के विधानसभा क्षेत्र प्रभारी ने बताया कि इस मुद्दे को लेकर पार्टी के पांच कार्यकर्ता पिछले छह दिन से अनशन पर बैठे हैं, लेकिन प्रशासन ने अब तक कोई पहल नहीं की है, इसलिए अब घर घर जाकर लोगों को इस मुहिम से जोड़ा जा रहा है। अमित जोगी भी इस आंदोलन में शामिल होने बस्तर पहुंचने वाले हैं।

पत्रिका की खबर के अनुसार, शहर से बाहर शराब की दुकानों को ले जाने के लिए अनशन कर रहे जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ताओं का अनशन छठवें दिन भी डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में जारी रहा।

डॉक्टरों ने इनकी मेडिकल जांच करते हुए डॉक्टरों ने स्थिति गंभीर बताई है। साथ ही कहा कि जल्द ही यह अपना अनशन नहीं तोड़ते तो इनकी हालत और खराब हो जाएगी