महागठबंधन टूटने से बिहार के लोगों का भरोसा टूटाः शरद यादव

Written by Sabrangindia Staff | Published on: August 10, 2017
जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता शरद यादव ने अपनी ही पार्टी के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री पर तीखा हमला किया है। वे आरजेडी के साथ हुए गठबंधन टूटने से बेहद नाराज हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पटना पहुंचकर शरद यादव ने कहा कि महगठबंधन टूटने से 11 करोड़ लोगों का भरोसा टूटा है। यादव बिहार की जनता से सीधा संवाद करने के लिए 10,11 और 12 अगस्त तक यात्रा पर हैं। गुरुवार को पटना एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद उन्होंने कहा कि मैं आज भी गठबंधन के साथ खड़ा हूं और मैं जनता के बीच जाऊंगा ताकि उनसे हमारा गठबंधन बना रहे। नीतीश कुमार के गठबंधन से अलग होने के फैसले से शरद यादव बेहद खफां हैं।

Sharad yadav
Image: Arun Sharma / Hindustan Times

नीतीश कुमार से खफा शरद यादव ने कहा कि आजाद भारत के 70 साल के इतिहास में ऐसा कोई उदाहरण नहीं मिलता है जिसमें दो पार्टी चुनाव में आमने-सामने लड़ी हों, उनके मैनिफेस्टो अलग हों और वे बीच में ही जाकर मिल जाएं। उन्होंने कहा कि मैं जनता दल के कुछ पुराने साथियों से भी मिला हूं। वर्ष 2015 के चुनाव में डेढ़ माह तक बिहार के घूम-घूमकर मैंने गठबंधन के नेताओं के लिए वोट मांगा था।

यादव ने कहा कि जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस से महागठबंधन बनाने के लिए काफी कोशिशें हुई थीं। हमने तीन हेलिकॉप्टरों से विधानसभा चुनावों में बीजेपी के 26 हेलिकॉप्टरों का मुकाबला किया था। शरद यादव ने कहा कि हाल के राजनीतिक घटनाक्रमों से जनता का भरोसा टूटा है। मैं बिहार के कई जिलों का दौरा करूंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि देश की परिस्थिति काफी विकट है। इसी सवाल को लेकर आमलोगों के बीच जा रहा हूं। यादव ने कहा कि राजधानी दिल्ली में हमने 17 अगस्त को ‘साझा विरासत बचाओ’ सम्मेलन का आयोजित किया है। इस सम्मेलन में कई राजनीतिक पार्टियों के नेता शामिल होंगे।

पटना पहुंचने पर आरजेडी कार्यकर्ताओं ने शरद का स्वागत किया। यादव ने नीतीश का नाम लिए बिना कहा कि ऊपर-ऊपर से नई सरकार भले ही बन गई लेकिन बिहार में अभी भी महागठबंधन कायम है। यादव जब पटना एयरपोर्ट पहुंचे तो पार्टी से रमई राम के अलावा कोई दूसरा नेता उनके स्वागत के लिए मौजूद नहीं था। पहले स्थिति कुछ और होती थी। स्वागत के लिए बड़ी संख्या में आरजेडी कार्यकर्ता वहां पहुंचे थे।

बाकी ख़बरें