गुजरात में बीजेपी के भीतर कलह, पार्टी विधायक ने कहा कोविंद को नहीं देंगे वोट

Written by Sabrangindia Staff | Published on: July 17, 2017
बीजेपी के गुजरात के एक विधायक ने मोदी सरकार के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट देने को लेकर बगावत कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विधायक ने खुलेआम कहा कि वे कोविंद को वोट नहीं देंगे। ज्ञात हो कि सुबह दस बजे से राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मतदान जारी है। यह वोटिंग शाम पांच बजे तक चलेगा और इसके नतीजे 20 जुलाई को घोषित किए जाएंगे।

BJP

रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार सत्ता पक्ष ने बनाया है। वहीं विपक्ष की तरफ से इस पद के लिए मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है।  बीजेपी ने दावा किया है कि उसके राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को 40 राजनीतिक दलों का समर्थन प्राप्त है। गुजरात के बीजेपी विधायक नलिन कोटडिया ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह बीजेपी को वोट नहीं करेंगे क्योंकि बीजेपी की सरकार पाटीदार समाज के खिलाफ है। साथ ही उन्होंने कहा कि गुजरात की बीजेपी सरकार ने उनके समाज के 14 लोगों की हत्या की है और हमारी मांगों को पूरा नहीं किया है। कोटडिया ने कहा कि मैं बीजेपी के खिलाफ वोट करूंगा।

नलिन कोटडिया ने यह भी कहा कि मुझे बीजेपी की कार्रवाई का कोई डर नहीं है, जो भी कुछ करना चाहे करे। कोटडिया ने कहा कि अगर पार्टी मुझे बर्खास्त करना चाहती है तो मुझे इसकी कोई परवाह नहीं।

बीजेपी के विधायक कोटडिया के इस बयान से पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती है क्योंकि इस साल के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस तरह के बयान से पार्टी में फूट पड़ सकती है।

बाकी ख़बरें