BJP सबसे भ्रष्ट पार्टी, पांच साल साल में सिर्फ अपनी तिजोरी भरी- अन्ना हजारे

Written by Sabrangindia Staff | Published on: December 16, 2017
गुवाहाटी। यूपीए राज में दिल्ली में जन आंदोलन करने वाले अन्ना हजारे अबकी बार एनडीए सरकार पर बरस रहे हैं। अन्ना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए शुक्रवार को कहा कि पिछले तीन साल के एनडीए शासन काल में भारत एशिया में सबसे ज्यादा भ्रष्ट देशों में शीर्ष स्थान पर आ गया है। उन्होंने दावे के साथ कहा कि पिछले पांच साल में दान के रूप में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तिजोरी में 80 हजार करोड़ रुपये की रकम आई है। 



अन्ना हजारे ने 'फोर्ब्स' पत्रिका के एक आलेख में प्रकाशित ट्रांसपैरंसी इंटरनैशनल सर्वे का हवाला देते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा, 'मैं यह दावा नहीं कर रहा हूं लेकिन एशियाई देशों में सर्वेक्षण करवाने के बाद यह फोर्ब्स पत्रिका में प्रकाशित हुआ है।' 

हजारे ने कहा, 'पिछले तीन साल से मैं चुप हूं। जब नई सरकार आती है तो हमें उसे अवश्य कुछ समय देना चाहिए, इसलिए मैं चुप रहा लेकिन अब बोलने का वक्त आ गया है। मजबूत जन लोकपाल और देश के किसानों के लिए अगले साल 23 मार्च से दूसरा आंदोलन शुरू करने जा रहा हूं।' 

अन्ना हजारे ने कहा कि आम जनता अभी भी समस्याओं से जूझ रही है, देश के किसान दुखी हैं। बैंक की ओर से किसानों को जो कर्ज दिया जा रहा है उसपर मनमाना ऊंचा ब्याज दर वसूल किया जा रहा है। भारतीय रिजर्व बैंक को सभी किसानों को दिए जाने वाले ऋण पर ब्याज दर तय करना चाहिए और किसानों के हितों को देखते हुए बैंकों को कृषि ऋण की ब्याज दर तय करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। 

अन्ना हजारे ने कहा, 'किसानों को उनकी फसलों का मूल्य नहीं मिल रहा है और वे कर्ज अदा करने में खुद को असमर्थ पा रहे हैं। यही कारण है कि किसान आत्महत्या कर रहे हैं।' हजारे ने कहा कि वह पिछले तीन साल में प्रधानमंत्री को 32 पत्र लिख चुके हैं लेकिन प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से एक भी पत्र का उन्हें जवाब नहीं मिला है।

बाकी ख़बरें